नांगलशेरपुर के बालिका विद्यालय में गणित व अंग्रेजी के शिक्षक लगाने की मांग, विद्यार्थी ग्रामीण महिला पुरुषों ने किया प्रदर्शन।

नांगलशेरपुर के बालिका विद्यालय में गणित व अंग्रेजी के शिक्षक लगाने की मांग, विद्यार्थी ग्रामीण महिला पुरुषों ने किया प्रदर्शन।

Spread the love

16 वर्ष से चल रहे हैं दोनों शिक्षको के पद रिक्त
सातदिवस मे समस्या समाधान नही होने पर तालेबंदी की चेतावनी।
रिपोर्टर महेंद्र कुमार जोशी

राजस्थान टोडाभीम

टोडाभीम के ग्राम पंचायत नांगल शेरपुर में संचालित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में विगत 16 वर्षों से गणित व अंग्रेजी का अध्यापक नहीं होने के कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित प्रभावित हो रही है इस संबंध में सोमवार को अभिभावक एवं अन्य ग्रामीण पंच पटेल विद्यालय पहुंचे तथा सरकार व शिक्षा विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उग्र प्रदर्शन करते हुए सरकार से शीघ्र ही यहां गणित व अंग्रेजी के स्थाई शिक्षक लगवाने की मांग की है।

ग्रामीण पंच पटेलो ने सीबीईओ के नाम प्रधानाचार्य को सोपा ज्ञापन-

उग्र प्रदर्शन के उपरांत ग्रामीणों के द्वारा मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी टोडाभीम के नाम प्रधानाचार्य हरकेश मीणा को ज्ञापन सोपा है जिसमें उल्लेख किया है कि विगत वर्षों से विद्यालय में तीन कक्षा कक्षो की व्यवस्था थी तथा 12वीं तक के विद्यार्थियों के अध्ययन अध्यापन में काफी परेशानी हो रही थी।जिस पर ग्रामीण भामाशाहों के द्वारा 70 लाख रुपए की लागत से यहां 12 कमरों का नव निर्माण करवा दिया गया है लेकिन विगत 16 वर्षों से आज दिनांक तक विद्यालय में गणित व अंग्रेजी का शिक्षक नहीं होने के कारण विद्यार्थियों को भविष्य अंधकार में है। ज्ञापन में बताया है की 8000 हजार की आबादी वाले गांव के अलावा आसपास दूसरे गांवो से भी यहां बालिका पढ़ने आती हैं ऐसे में अति महत्वपूर्ण विषय गणित व अंग्रेजी का अध्यापक नहीं होना गंभीर विषय है।जिस पर ग्रामीणों ने यहां गहरी नाराजगी जताई है।

ग्रामीण महिला पुरुषों ने 7 दिन का दिया अल्टीमेटम-

विद्यार्थी ग्रामीण महिला पुरुषो के द्वारा यहां विरोध प्रदर्शन के दौरान शिक्षा विभाग को 7 दिवस में समस्या समाधान का निवेदन करते हुए कहा गया है कि सात दिवस में उनकी समस्या का निस्तारण नहीं होता है तो विद्यालय के स्थाई रूप से तालाबंदी कर दी जाएगी जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

ह रहे मौजूद-

टीकाराम मीणा, गोवर्धन मीणा,शिवदयाल पटेल, रामदयाल मीणा, रामफल मीणा, शिवचरण मीणा, जगराम मीणा,रामप्रसाद मीना, दीपक मीणा नागल शेरपुर, रचना,मनीषा, सोनम सीमा, प्रियंका जगनी छोटीदेबी, पायल सपना आदि के साथ अन्य ग्रामीण पंच पटेल मौजूद थे।

विद्यालय में इतने वर्षों से गणित अंग्रेजी के शिक्षक नहीं है आपके माध्यम से जानकारी संज्ञान में आई है ग्रामीणों ने इस संबंध में पूर्व में कभी नहीं बताया था बालिका विद्यालय में अध्यनरत छात्राओ की पढ़ाई प्रभावित नहीं हो शिक्षा विभाग के लिए कटिबद्ध है शीघ्र ही गणित व अंग्रेजी के दोनों शिक्षकों की वैकल्पिक की व्यवस्था की जाएगी।

मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी भंवरसिंह मीना टोडाभीम।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *