तापी जिले में ‘सेवा सेतु’ और ‘स्वच्छता ही सेवा’ कार्यक्रमों की योजना की घोषणा

तापी जिले में ‘सेवा सेतु’ और ‘स्वच्छता ही सेवा’ कार्यक्रमों की योजना की घोषणा

Spread the love

तापी, गुजरात – तापी जिले में आगामी 17 सितंबर से 23 अक्टूबर तक ‘सेवा सेतु’ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसमें लगभग 25 कार्यक्रमों के माध्यम से सरकार की 54 विभिन्न सेवाओं का लाभ नागरिकों को प्रदान किया जाएगा। इस कार्यक्रम का उद्देश्य नागरिकों को सरकारी सेवाओं की सुविधा और स्वच्छता पर जनभागीदारी बढ़ाने का है।

प्रेस वार्ता में कलेक्टर डॉ. विपिन गर्ग का संदेश
तापी जिले में आयोजित होने वाले ‘सेवा सेतु’ और ‘स्वच्छता ही सेवा’ कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार के लिए कलेक्टर डॉ. विपिन गर्ग की अध्यक्षता में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। कलेक्टर ने बताया कि ‘सेवा सेतु’ कार्यक्रम का दसवां चरण 17 सितंबर से शुरू होगा और 23 अक्टूबर तक चलेगा। इस दौरान जिले के सात तालुकाओं में कुल 25 कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिनमें नागरिकों को सरकार की विभिन्न सेवाओं का लाभ प्रदान किया जाएगा।

स्वच्छता ही सेवा-2024
‘स्वच्छता ही सेवा-2024’ के तहत, 17 सितंबर से 31 अक्टूबर तक तापी जिले में स्वच्छता पर विभिन्न कार्यक्रम और गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। कलेक्टर डॉ. विपिन गर्ग ने नागरिकों से अपील की कि वे इस जनभागीदारी कार्यक्रम में सक्रिय रूप से भाग लें और तापी जिले को स्वच्छ बनाने में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि स्वच्छता पर आधारित इन गतिविधियों से जिले की स्वच्छता को बढ़ावा मिलेगा और जन जागरूकता में सुधार होगा।

राज्य सरकार की पहल
राज्य सरकार द्वारा 17 सितंबर से 31 अक्टूबर तक पूरे गुजरात में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इनमें ‘सेवा सेतु’ कार्यक्रम का दसवां चरण, ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान, और ‘एक पद पर मैं’ जैसे कार्यक्रम शामिल हैं। कलेक्टर डॉ. विपिन गर्ग ने जानकारी दी कि तापी जिले में इन कार्यक्रमों के तहत सरकारी सेवाओं को नागरिकों तक पहुंचाने के साथ-साथ स्वच्छता को बढ़ावा देने की दिशा में कदम उठाए जाएंगे।

जनभागीदारी का महत्व
कलेक्टर ने कहा कि ‘सेवा सेतु’ और ‘स्वच्छता ही सेवा’ जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से नागरिकों को सरकारी सेवाओं का सीधा लाभ मिलेगा और स्वच्छता को लेकर जागरूकता बढ़ेगी। उन्होंने सभी नागरिकों से इन कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर भाग लेने और जिले को स्वच्छ बनाने में अपना योगदान देने की अपील की।

तापी जिले में इन महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के सफल आयोजन के लिए सभी संबंधित विभाग और स्थानीय अधिकारी पूरी तत्परता से काम कर रहे हैं, ताकि नागरिकों को सर्वोत्तम सेवाएं और स्वच्छता का लाभ प्राप्त हो सके।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *