लक्ष्मीनाराण महायज्ञ: विश्व कल्याण का उद्देश्य, संत सम्मेलन की तैयारी

लक्ष्मीनाराण महायज्ञ: विश्व कल्याण का उद्देश्य, संत सम्मेलन की तैयारी

Spread the love

आरा,झारखंड – भोजपुर जिले के सुंदरपुर बरजा गांव में आरंभ हुए लक्ष्मीनाराण महायज्ञ के संदर्भ में श्री जनार्दनाचार्य जी महाराज ने बताया कि यज्ञ का उद्देश्य समस्त विश्व का कल्याण करना है। श्री जनार्दनाचार्य जी महाराज ने कहा कि यज्ञ केवल धार्मिक अनुष्ठान नहीं, बल्कि यह समाज के लिए एक सकारात्मक ऊर्जा का स्रोत है।

स्वामी जी ने आगे बताया कि इस यज्ञ के दौरान एक संत सम्मेलन भी आयोजित किया जाएगा, जिसमें देश के प्रसिद्ध संत महात्माओं का आगमन होगा। इस सम्मेलन में धार्मिक, सामाजिक और सांस्कृतिक मुद्दों पर चर्चा की जाएगी, जिससे लोगों को प्रेरणा मिलेगी और समाज में एकता की भावना बढ़ेगी।

यज्ञ के आयोजन के बारे में श्री जनार्दनाचार्य जी ने बताया कि इसमें श्रद्धालुओं की भागीदारी के लिए विभिन्न कार्यक्रम भी होंगे, जैसे भजन-कीर्तन और प्रवचन। यह यज्ञ गांव के विकास और सामाजिक सद्भावना को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा।

यह भी पढ़ें- बिना खर्ची-बिना पर्ची: गरीब बच्चों को रोजगार देने का ऐतिहासिक निर्णय

भक्तों को इस महायज्ञ में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है, ताकि वे इस दिव्य अवसर का लाभ उठा सकें और यज्ञ के पुण्य फल में भागीदार बन सकें।

सुंदरपुर बरजा मे लक्ष्मीनाराण महायज्ञ मे पहुंचे भाजपा नेता डॉक्टर राजेन्द्र प्रसाद मिश्र ने यज्ञ के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि शुरु से हीं वो यज्ञ मे जाते हैं। वे भारत के महान संत श्री त्रिदंडी स्वामी जी महाराज के शिष्य है। उन्होंने कहा कि स्वामी जी महाराज जी हमेशा कहा करते थे कि कोई भी व्यक्ति अगर मन से समर्पित रहे तो ईश्वर तक को प्राप्त कर सकता है। उन्होंने कहा कि मनुष्य को अपने जीवन में सदैव सत्तमार्ग पर चलना चाहिए और चाहिए और प्रभु की भक्ति में लीन रहना चाहिए।

लक्ष्मीनाराण महायज्ञ की जलयात्रा को लेकर RST ईंट कंपनी के मालिक रमाशंकर तिवारी ने कहा कि दस हजार से अधिक लोगों ने आज जलयात्रा मे भाग लिया। उन्होंने कहा कि आस पास के गांव के लोगों का भी अपार समर्थन प्राप्त हो रहा है यज्ञ मे।
पार्किंग के लिए पांच बीघे की जमीन मे अलग से विशेष व्यवस्था की गई है।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *