अग्रोहा धाम में 41वें वार्षिक मेले की तैयारियाँ

अग्रोहा धाम में 41वें वार्षिक मेले की तैयारियाँ

Spread the love

हरियाणा- अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने घोषणा की है कि अग्रोहा धाम में 10 नवंबर को 41वां विशाल वार्षिक मेला का आयोजन किया जाएगा। इस मेले की विशेषता यह है कि यह हर दृष्टिकोण से ऐतिहासिक होने की उम्मीद है और इसमें देशभर से लाखों लोग परिवार सहित भाग लेंगे।

बजरंग गर्ग ने जींद में आयोजित एक पत्रकार बात करते हुए कहा कि अग्रोहा धाम महाराजा अग्रसेन जी की धर्म नगरी है, और यहाँ की आस्था देशवासियों के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने बताया कि मेले में महामंडलेश्वर कुमार स्वामी जी, एक्सल ग्रुप के चेयरमैन डॉक्टर सुभाष चंद्रा, भजन सम्राट कन्हैया मित्तल, और पंजाब के कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र गोयल जैसे कई प्रमुख व्यक्तियों की उपस्थिति होगी।

गर्ग ने कहा कि समाज के सहयोग से अग्रोहा में करोड़ों रुपए की लागत से विकास कार्य हो रहे हैं, जिसमें अग्रोहा धाम और मेडिकल कॉलेज शामिल हैं। उन्होंने सरकार से अनुरोध किया कि अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में कैंसर अस्पताल बनाने की मंजूरी दी जाए, ताकि गरीब और जरूरतमंद मरीजों को स्थानीय स्तर पर इलाज मिल सके।

अग्रोहा में ट्रामा सेंटर की कमी का भी जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय हाईवे पर दुर्घटनाएँ आम हैं, और ट्रामा सेंटर न होने के कारण कई मरीज अपनी जान गंवा देते हैं। सरकार को अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में ट्रामा सेंटर बनाने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें- मेरठ में अवैध कसीनो पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

गर्ग ने यह भी कहा कि अग्रोहा धाम में देशभर से लोग दर्शन करने के लिए आते हैं, और केंद्र सरकार को इसे एक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करना चाहिए। यदि सरकार अग्रोहा के विकास के लिए विशेष पैकेज देती है, तो वे इस क्षेत्र में उद्योगपतियों से पूंजी निवेश करवाने का वचन भी दिया।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *