मनरेगा के तहत तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ संपन्न

मनरेगा के तहत तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ संपन्न

Spread the love

ठाकुरगंगटी, झारखण्ड- प्रखंड ठाकुरगंगटी के सभागार भवन में प्रखंड विकास पदाधिकारी विजय कुमार मंडल की अध्यक्षता में 16 से 18 अक्टूबर 2024 तक मनरेगा के अंतर्गत तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस प्रशिक्षण का उद्देश्य मनरेगा के तहत चल रही योजनाओं की जानकारी और कार्यान्वयन में सुधार लाना था।

मास्टर ट्रेनर सेवएसटियन सोरेन ने इस प्रशिक्षण में भाग लेने वाले सभी सीएससी संचालकों, पंचायत सचिवों और मुखियाओं को मनरेगा की योजनाओं के विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पंचायत स्तर पर कार्य करने से स्थानीय लोगों को विकास के अवसर मिलेंगे और मनरेगा की योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- हापुड़ में जनसुनवाई: महिलाओं के कल्याण योजनाओं पर हुई बैठक

इस कार्यक्रम में सभी पंचायतों के मुखिया जैसे मनोज यादव, मनोरंजन कु. महतो, समीउद्दीन, सचिव सुभाष यादव, कृष्ण मंडल, सीएससी संचालक राजकुमार किशोर, राहुल कुमार, संजय कुमार महतो और राहुल कुमार यादव समेत कई अन्य उपस्थित रहे। प्रशिक्षण के दौरान पंचायतों के विकास में मनरेगा की भूमिका को स्पष्ट किया गया और सभी प्रतिभागियों को योजनाओं का सही तरीके से क्रियान्वयन करने की दिशा में प्रेरित किया गया।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *