विनेश फोगाट ने ससुराल से किया चुनावी आगाज़, जुलाना में 15 साल से कांग्रेस के लिए चुनौती

विनेश फोगाट ने ससुराल से किया चुनावी आगाज़, जुलाना में 15 साल से कांग्रेस के लिए चुनौती

Spread the love

हरियाणा, मशहूर पहलवान और अब कांग्रेस नेता विनेश फोगाट ने अपने ससुराल से चुनावी अभियान की शुरुआत कर दी है, जिससे जुलाना विधानसभा सीट पर चुनावी माहौल गरम हो गया है। जुलाना विधानसभा क्षेत्र में पिछले 15 वर्षों से कांग्रेस को सफलता नहीं मिल पाई है, और इस बार विनेश के मैदान में उतरने से यह सीट राजनीतिक हलकों में चर्चा का विषय बन गई है।

जुलाना में पिछले 15 साल से कांग्रेस के लिए चुनौती
जुलाना विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस पिछले 15 सालों से जीत हासिल नहीं कर पाई है। 2009 और 2014 में इंडियन नेशनल लोक दल (इनेलो) के उम्मीदवार परमिंदर सिंह ने इस सीट पर जीत दर्ज की थी, जबकि 2019 में जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के अमरजीत ढांडा ने यहां से विजय प्राप्त की थी। इस बार, विनेश फोगाट के मैदान में उतरने से कांग्रेस के लिए यह सीट जीतना और भी चुनौतीपूर्ण हो गया है।

ससुराल से चुनावी अभियान की शुरुआत
विनेश फोगाट ने अपने पति के पैतृक गांव बक्ता खेड़ा से जुलाना विधानसभा क्षेत्र में प्रचार अभियान की शुरुआत की। इस दौरान, राठी समाज की छह खाप पंचायतों ने उनका जोरदार स्वागत किया। विनेश ने एक भव्य रोड शो किया, जिसमें लोगों ने उत्साहपूर्वक उनका स्वागत किया। रोड शो के बाद, विनेश ने एक जनसभा को भी संबोधित किया और कांग्रेस के लिए समर्थन मांगा।

राठी समाज का समर्थन
विनेश फोगाट के ससुर, राजपाल राठी ने बताया कि गांव घरवाली, खेड़ा बख्ता, जमोला, करेला, जयजयवंती, और घेरटी सहित राठी समाज की खाप पंचायतें विनेश का समर्थन कर रही हैं। यह समर्थन विनेश के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह क्षेत्र जाट लैंड के बांगर क्षेत्र में आता है, जहां इनेलो और जेजेपी जैसी पार्टियों का प्रभाव लंबे समय से रहा है।

विनेश का चुनाव मैदान में उतरना
विनेश फोगाट, जो एक खेल हस्ती के रूप में प्रसिद्ध हैं, ने अब राजनीतिक मैदान में कदम रख दिया है। कांग्रेस में उनके शामिल होने से जुलाना विधानसभा सीट एक हॉट सीट बन गई है। विनेश का जाट समाज से संबंध और उनका खेल करियर उनके चुनावी अभियान को मजबूती प्रदान कर सकता है।

कांग्रेस के लिए विनेश की चुनौती
जुलाना सीट पर पिछले तीन चुनावों में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है, और इस बार भी विनेश के लिए यह सीट जीतना आसान नहीं होगा। इनेलो और जेजेपी जैसी पार्टियों के मजबूत गढ़ को तोड़ना विनेश के लिए एक बड़ी चुनौती होगी। हालांकि, कांग्रेस को उम्मीद है कि विनेश का खेल के क्षेत्र में बड़ा नाम और उनका जाट समुदाय से संबंध उनके पक्ष में काम करेगा।

विनेश फोगाट ने अपने ससुराल से चुनावी बिगुल फूंक कर यह संदेश दिया है कि वह इस बार जुलाना की राजनीतिक तस्वीर बदलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। आने वाले दिनों में उनके चुनावी अभियान की रणनीति और समर्थन के आधार पर यह देखा जाएगा कि क्या वह कांग्रेस को 15 साल बाद इस सीट पर जीत दिला पाएंगी।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *