राजौरी में ड्रग तस्कर नशीले पदार्थ के साथ गिरफ्तार, जम्मू में एक और गिरफ्तारी, भारी मात्रा में चरस और भांग बरामद

राजौरी में ड्रग तस्कर नशीले पदार्थ के साथ गिरफ्तार, जम्मू में एक और गिरफ्तारी, भारी मात्रा में चरस और भांग बरामद

Spread the love

जम्मू-कश्मीर में ड्रग्स के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में शनिवार को एक बड़ी सफलता हाथ लगी। राजौरी जिले में पुलिस ने छत्तीसगढ़ के एक व्यक्ति को 9 किलोग्राम नशीले पदार्थों के साथ गिरफ्तार किया है। इस गिरफ्तारी ने राज्य में ड्रग तस्करी के नेटवर्क पर एक और बड़ा प्रहार किया है।

कल्लर चौक पर रोका गया संदिग्ध


राजौरी जिले के जम्मू-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित कल्लर चौक चौकी पर पुलिस ने छत्तीसगढ़ के रहने वाले उमेश कुमार साहू को रोकने के बाद उसके वाहन की तलाशी ली। तलाशी के दौरान पुलिस को साहू के कब्जे से 9 किलोग्राम नशीले पदार्थ मिले। साहू को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया और नशीले पदार्थों को जब्त कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि इस मामले में एनडीपीएस (नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस) अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।

जम्मू में एक और गिरफ्तारी, भारी मात्रा में चरस और भांग बरामद


राजौरी की इस बड़ी गिरफ्तारी के कुछ ही घंटों बाद जम्मू में भी पुलिस को एक और सफलता मिली। जम्मू के आरएस पुरा इलाके में बडियाल मोड़ पर पुलिस ने एक संदिग्ध ड्रग तस्कर सुनील कुमार उर्फ “पंजाबी” को गिरफ्तार किया। सुनील कुमार उस समय एक दोपहिया वाहन पर था जब पुलिस ने उसे रोका और उसकी तलाशी ली। तलाशी के दौरान उसके पास से 1.76 ग्राम चरस, 60 ग्राम भांग, और 2.08 लाख रुपये से अधिक की नकदी बरामद हुई।

एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज
पुलिस ने सुनील कुमार को गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ भी एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। पुलिस की जांच में यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि यह नकदी कहां से आई और इसका क्या इस्तेमाल किया जाना था। साथ ही, पुलिस यह भी जांच कर रही है कि क्या सुनील कुमार का संबंध किसी बड़े ड्रग तस्करी नेटवर्क से है।

जांच में जुटी पुलिस, कड़ी निगरानी जारी
इन दोनों मामलों की जांच के लिए पुलिस ने विशेष टीमों का गठन किया है। पुलिस अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि इन गिरफ्तारियों का संबंध राज्य में सक्रिय बड़े ड्रग नेटवर्क से तो नहीं है। जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में ड्रग्स के मामलों में वृद्धि देखी गई है, और पुलिस इस पर कड़ी निगरानी रख रही है।

राजौरी में बढ़ती नशे की समस्या पर कड़ी कार्रवाई
राजौरी और जम्मू में हाल की गिरफ्तारियां इस बात का संकेत हैं कि राज्य में ड्रग तस्करी की समस्या गंभीर होती जा रही है। पुलिस का कहना है कि वे इस दिशा में और अधिक सतर्कता बरतेंगे और किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधि को रोकने के लिए कड़ी कार्रवाई करेंगे। इन गिरफ्तारियों ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि राज्य में ड्रग तस्करी के नेटवर्क को जड़ से खत्म करने के लिए पुलिस पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

पुलिस की कार्रवाई
पुलिस दोनों गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है ताकि यह पता लगाया जा सके कि यह ड्रग्स कहां से आया और इसे कहां सप्लाई किया जाना था। जांच टीमों का कहना है कि अगर जरूरत पड़ी तो अन्य राज्यों की पुलिस के साथ भी समन्वय स्थापित किया जाएगा ताकि इस मामले में शामिल अन्य तस्करों को भी गिरफ्तार किया जा सके।

इन गिरफ्तारियों के बाद राज्य में सुरक्षा एजेंसियों ने ड्रग्स के खिलाफ अपनी मुहिम और तेज कर दी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नशे के कारोबार को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए अभियान जारी रहेगा, और इसके लिए विशेष टीमें भी बनाई जाएंगी। राज्य में नशे के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई को समाज के सभी वर्गों से समर्थन मिल रहा है, जो इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए पुलिस की मुहिम को जरूरी मानते हैं।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *