राहुल गांधी के सिखों पर बयान से नाराज भाजपा, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने जताई आपत्ति; कानूनी कार्रवाई की तैयारी

राहुल गांधी के सिखों पर बयान से नाराज भाजपा, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने जताई आपत्ति; कानूनी कार्रवाई की तैयारी

Spread the love

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने राहुल गांधी के सिखों पर दिए गए बयान पर गहरी आपत्ति जताते हुए इसे गंभीर मुद्दा बताया है। 1984 के सिख नरसंहार का जिक्र करते हुए पुरी ने कहा कि यह नरसंहार एक “सोची-समझी साजिश” का परिणाम था, जिसमें कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता शामिल थे। उन्होंने आरोप लगाया कि इस हमले में 3000 से अधिक सिखों की हत्या की गई थी। पुरी ने आगे कहा कि राहुल गांधी अपनी जिम्मेदारी को स्वीकार करने की बजाय, दूसरों पर आरोप लगाकर सच्चाई से भाग रहे हैं।

राहुल गांधी की विदेश यात्रा पर भाजपा की आपत्ति:
भाजपा ने राहुल गांधी की हाल की विदेश यात्रा के दौरान दिए गए बयानों पर नाराजगी जाहिर की है। पार्टी का मानना है कि राहुल गांधी विदेशों में जाकर जानबूझकर भारत की छवि खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। भाजपा का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने सिख समुदाय के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य किए हैं और सिखों को पूरा सम्मान दिया है। इसमें करतारपुर कॉरिडोर का खोला जाना और सिखों के सामाजिक उत्थान के लिए किए गए अन्य कार्य भी शामिल हैं।

राहुल गांधी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार:
भाजपा नेता सरदार आरपी सिंह ने स्पष्ट किया कि वे राहुल गांधी के इस बयान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे। उनका कहना है कि सिख समुदाय के सम्मान और उनके योगदान को देखते हुए ऐसे बयान अस्वीकार्य हैं और इस मामले को लेकर वे कोर्ट का रुख करेंगे। सरदार आरपी सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने सिखों के लिए कई सकारात्मक कदम उठाए हैं, जिसमें गुरुद्वारों में लंगर पर लगाए जाने वाले टैक्स को माफ करने जैसा अहम निर्णय भी शामिल है। उनका आरोप है कि कांग्रेस के शासन के दौरान सिख समुदाय को उनके हक से वंचित किया गया, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुद्वारों में जाकर पूरी श्रद्धा के साथ पगड़ी धारण कर सिखों के प्रति सम्मान जताया है।

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी का सख्त बयान:
केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस मामले में राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि 1984 का सिखों का नरसंहार एक सोची-समझी साजिश का हिस्सा था, जिसमें कांग्रेस के कई बड़े नेता शामिल थे। उन्होंने जोर देकर कहा कि राहुल गांधी जैसे बड़े नेता होने के नाते उन्हें अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए और विदेशों में भारत के खिलाफ गलत बयानबाजी से बचना चाहिए। पुरी ने कहा कि कांग्रेस ने इस मुद्दे पर कभी सही मायने में माफी नहीं मांगी, बल्कि वे अपनी गलती स्वीकार करने की बजाय, अन्य पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सिख समुदाय के प्रति सम्मान:
भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सिख समुदाय के प्रति गहरी श्रद्धा का उल्लेख करते हुए कहा कि मोदी जी ने हमेशा सिखों का सम्मान किया है। चाहे वह गुरुद्वारों में जाकर पगड़ी पहनकर श्रद्धा व्यक्त करना हो या फिर सिखों के हित में बड़े निर्णय लेना हो, मोदी सरकार ने सिख समुदाय के सम्मान को बढ़ाने का काम किया है। भाजपा के अनुसार, ऐसे में राहुल गांधी द्वारा दिया गया बयान सिख समुदाय और देश के खिलाफ है, और इसे किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

भाजपा का सख्त रुख और संभावित कानूनी लड़ाई:
इस पूरे मामले में भाजपा ने स्पष्ट कर दिया है कि राहुल गांधी को उनकी बयानबाजी का जवाब देना होगा। पार्टी के वरिष्ठ नेता सरदार आरपी सिंह और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने प्रेस कांफ्रेंस में साफ किया कि भाजपा इस मामले को हल्के में नहीं लेगी और राहुल गांधी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *