कांग्रेस पार्टी द्वारा भाजपा के खिलाफ धरना प्रदर्शन

कांग्रेस पार्टी द्वारा भाजपा के खिलाफ धरना प्रदर्शन

Spread the love

छत्तीसगढ़- कोरबा के हृदय स्थल टी पी नगर में कांग्रेस पार्टी ने भाजपा सरकार के खिलाफ एक प्रभावशाली धरना प्रदर्शन आयोजित किया। इस प्रदर्शन में मुख्य अतिथि के रूप में कोरबा लोकसभा सांसद ज्योत्सना महंत और विधानसभा पूर्व अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने भाग लिया। धरना प्रदर्शन में शहरी एवं ग्रामीण कांग्रेस कमेटी के सदस्य भी शामिल हुए।

धरना प्रदर्शन की प्रमुख बातें:

  1. सीमेंट की कीमतों में वृद्धि पर विरोध: धरना प्रदर्शन में सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सीमेंट की कीमतों में ₹50 की वृद्धि की गई है, जिससे आम जनता की जेब पर अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार सीमेंट कंपनियों को संरक्षण प्रदान कर रही है और आम लोगों को लूट रही है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार ने चुनाव जीतने के लिए महिलाओं को महतारी योजना का लालच देकर ठगा है।
  2. सरकार की विफलताएं: सांसद महंत ने प्रदेश सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि सरकार ने 9 महीनों में कोई महत्वपूर्ण कार्य नहीं किया। प्रदेश में शिक्षा, सड़क, रेलवे की हालत दयनीय है और बेरोजगारी और महंगाई बेलगाम हो गई है। उन्होंने ‘डबल इंजन’ सरकार की विकास में विफलता की ओर इशारा किया।
  3. सीमेंट की मूल्य वृद्धि पर निगम के नेताओं का विरोध: कोरबा महापौर राजकिशोर प्रसाद ने आरोप लगाया कि सीमेंट की कीमत को अचानक ₹260 से ₹310 प्रति बोरी कर दिया गया है। उन्होंने इसे भाजपा सरकार के कमीशन का प्रमाण मानते हुए विरोध किया। निगम के सभापति श्याम सुंदर सोनी ने सीमेंट की कीमतों में ₹50 की वृद्धि को वापस लेने और इसे आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कमोडिटी की सूची में शामिल करने की मांग की।
  4. कांग्रेस का संकल्प: सभास्थल पर मौजूद नेताओं ने चेतावनी दी कि यदि प्रदेश सरकार सीमेंट की कीमतों में की गई वृद्धि को वापस नहीं लेती, तो कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे को सड़कों पर लाएगी और आम जनता की आवाज बनकर सरकार को मूल्य वृद्धि वापस लेने के लिए मजबूर करेगी।
  5. अन्य नेताओं की उपस्थिति: धरना प्रदर्शन में जिला कांग्रेस अध्यक्ष सपना चौहान, इंटक अध्यक्ष विकास सिंह, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष तनवीर अहमद, पाली-तानाखार कांग्रेस प्रत्याशी दुलेश्वरी सिदार, ब्लॉक अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा, और अन्य कांग्रेस नेताओं ने भी संबोधित किया।
  6. आयोजन और आभार: धरना प्रदर्शन कार्यक्रम का संचालन ब्लॉक अध्यक्ष संतोष राठौर ने किया, जबकि जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल ने आभार व्यक्त किया।
  7. प्रमुख उपस्थिति: प्रदर्शन में प्रमुख रूप से उषा तिवारी, वरिष्ठ कांग्रेसी सुरेश सहगल, राजेन्द्र तिवारी, दुलेश्वरी सिदार, सुनीता कंवर, रेखा त्रिपाठी, राजेंद्र सिंह ठाकुर, रूबी तिवारी, महेंद्र सिंह चौहान, तारकेश्वर मिश्रा, सीताराम चौहान, नागेंद्र राय, गणेश दास महंत, जवाहर लाल,अमरू दास महंत, गजानंद प्रसाद साहू, ललन ठाकुर, रवि खुंटे, किरण कुमार चौरसिया, कृपाराम साहू, रामगोपाल यादव, गंगाराम भारद्वाज, अविनाश बंजारे, देवीदयाल सोनी, बद्री किरण, आरिफ खान, एफ.डी. मानिकपुरी, रामकुमार चंद्रा, गिरधारी बरेठ, नारायण लाल कुर्रे, गौरी चौहान, सीमा उपाध्याय, गीता महंत, ममता अग्रवाल, गीता गबेल, झलकंवर, नफीसा हुसैन, रेखा, प्रशांत सिंह, फुलदास महंत, गीता महंत, चंदर सिंह, पुष्पा पात्रे, त्रिवेणी मिरी, हृदय शंकर तिवारी, द्रोपदी तिवारी, गोरेलाल यादव, पूजा महंत, सावित्री महंत, कौशिल्या यादव, मन्दोदरी, ताहिश बेगम, समसुद्दीन, निजामुद्दीन, प्रमोद श्रीवास, राकेश चौहान, लक्ष्मण लहरे, चित्रलेखा श्रीवास, अशोक कुमार श्रीवास, अनवर रजा, डॉ. एच.के. राठौर, लखनलाल सहिस, सूरजदास मानिकपुरी, नीलिमा, केसरपुरी गोस्वामी, पंचराम आदित्य, राजू बर्मन, सहजाद अहमद खान, मंसा दास, विनय, गोपाल दास महंत, शिवम राय सहित अन्य कांग्रेस जन उपस्थित रहे।
    धरना प्रदर्शन ने भाजपा सरकार के खिलाफ कांग्रेस पार्टी की सख्त स्थिति और आम जनता के मुद्दों को उठाने की प्रतिबद्धता को दर्शाया है।

Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *