कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद का भव्य स्वागत: अधिकारियों के साथ बैठक और विकास के मुद्दे पर महत्वपूर्ण बयान

कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद का भव्य स्वागत: अधिकारियों के साथ बैठक और विकास के मुद्दे पर महत्वपूर्ण बयान

Spread the love

उत्तरप्रदेश, हापुड़ जनपद में निषाद पार्टी के अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद का भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में स्थानीय नेताओं, पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता ने मंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया।

कैबिनेट मंत्री की जिला मुख्यालय पर बैठक
डॉ. संजय निषाद ने हापुड़ जिला मुख्यालय सभागार में अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। इस बैठक में उन्होंने विभिन्न विभागों के संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और सरकारी योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। मंत्री ने अधिकारियों से अपेक्षित कार्यप्रणाली और योजनाओं के सुचारू कार्यान्वयन की बात की।

गरीबों के हित में सरकारी प्रयासों पर जोर
बैठक के दौरान, कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने कहा कि उनकी सरकार गरीबों के उत्थान और कल्याण के लिए लगातार प्रयासरत है। उन्होंने स्पष्ट किया कि सरकार की प्राथमिकता हमेशा समाज के कमजोर वर्गों की मदद करना रही है और यह अभियान भविष्य में भी जारी रहेगा।

कांग्रेस पर निशाना: जनसंख्या नियंत्रण और फेमिली प्लानिंग
संजय निषाद ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा, “कांग्रेस ने इंदिरा गांधी के समय जनसंख्या नियंत्रण के लिए इमरजेंसी लगाई थी और फेमिली प्लानिंग को सख्ती से लागू किया था। आज कांग्रेस उस समय की नीति को क्यों दोहराना नहीं चाहती, यह सवाल है।” उन्होंने कांग्रेस की नीतियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि आज के दौर में सभी को विकास की दिशा में एकजुट होकर काम करना होगा।

विकास और अर्थव्यवस्था पर टिप्पणी
मंत्री ने भारतीय अर्थव्यवस्था की प्रगति पर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा, “भारत को फिर से ‘सोने की चिड़ीया’ बनाना है। मोदी जी के नेतृत्व में हमारी अर्थव्यवस्था ने पाँचवे स्थान से तीसरे स्थान पर छलांग लगाई है। उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था ने भी उल्लेखनीय सुधार दिखाया है और आज यह देश में दूसरे स्थान पर है। हमें उत्तर प्रदेश सरकार पर गर्व होना चाहिए।”

सरकारी योजनाओं के कार्यान्वयन में एकजुटता की आवश्यकता
डॉ. संजय निषाद ने जोर देकर कहा कि वर्तमान समय में विकास की दिशा में सभी को एकजुट होकर काम करना होगा और दुनिया में प्रचलित नियम और रेगुलेशन को अपनाना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार की योजनाओं और प्रयासों का सही तरीके से कार्यान्वयन होना अत्यंत आवश्यक है ताकि समग्र विकास सुनिश्चित किया जा सके।

इस प्रकार, डॉ. संजय निषाद की हापुड़ यात्रा ने सरकारी योजनाओं और विकास की दिशा में नई ऊर्जा का संचार किया और स्थानीय प्रशासन तथा जनता के बीच एक सकारात्मक संवाद स्थापित किया।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *