खटीमा: वन विभाग ने अवैध आम की लकड़ी से भरा ट्रक पकड़ा, चालक मौके से फरार

खटीमा: वन विभाग ने अवैध आम की लकड़ी से भरा ट्रक पकड़ा, चालक मौके से फरार

Spread the love

वन विभाग खटीमा ने हाल ही में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से आम की लकड़ी से भरा एक ट्रक पकड़ा है। इस मामले में ट्रक का चालक मौके से फरार हो गया।

आईएफएस प्रशिक्षु राहुल मिश्रा ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि विभाग को सूचना मिली थी कि बनबसा से एक ट्रक अवैध रूप से आम की लकड़ी लाया जा रहा है। इस सूचना के आधार पर वन विभाग ने त्वरित कार्रवाई करते हुए ट्रक का पीछा शुरू किया। विभाग की टीम ने टोल प्लाजा खटीमा के पास ट्रक को रोका और उसे बरामद किया।

चेकिंग के दौरान जब ट्रक की तलाशी ली गई, तो पता चला कि उसमें आम की लकड़ी के लाने के लिए कोई वैध दस्तावेज नहीं थे। यह स्थिति स्पष्ट करती है कि ट्रक में लाया जा रहा माल पूरी तरह से अवैध था।

यह भी पढ़े- श्रीजी डेयरी और चोपाटी आइसक्रीम कंपनी पर छापेमारी, खाद्य सुरक्षा ने मारा छापा

राहुल मिश्रा ने आगे कहा कि अवैध लकड़ी के व्यापार पर रोक लगाने के लिए वन विभाग की कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि विभाग इस प्रकार की गतिविधियों के खिलाफ सख्त है और अवैध कटाई और परिवहन को रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

इस कार्रवाई से यह संदेश भी गया है कि वन विभाग स्थानीय वन्यजीवों और वन संपदा के संरक्षण के प्रति गंभीर है। उन्होंने आम जनता से अपील की कि वे इस तरह के अवैध कारोबार की जानकारी होने पर विभाग को सूचित करें, ताकि ऐसे मामलों पर समय पर कार्रवाई की जा सके।

इस घटना से यह भी साफ हो जाता है कि वन विभाग अपनी जिम्मेदारियों को लेकर सजग है और कानून के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए तत्पर है।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *