News Update :गुजरात में पिछले दस वर्षों में सबसे कम मतदान, Breaking News 1

Spread the love

News Update :News Update :गुजरात बीजेपी की माइक्रो प्लानिंग के चलते दो करोड़ वोटर घर बैठे रहे, Breaking News 1

News Update :बीजेपी ने गुजरात में 26 सीटें जीतने के लिए चुनाव की सूक्ष्म योजना बनाई थी, लेकिन जो तस्वीर सामने आई है उसका कारण यह है कि यह सब फर्जी है क्योंकि गुजरात में पिछले दस वर्षों में सबसे कम मतदान हुआ है। चौंकाने वाली बात यह है कि लगभग 2 करोड़ मतदाताओं ने मतदान करने से परहेज किया है। संक्षेप में कहें तो भाजपा का पन्ना अध्यक्ष-पेज कमेटी फट गया है।

\"News

बीजेपी को चुनाव प्रबंधन में महारत हासिल है. बीजेपी की चुनावी माइक्रो प्लानिंग हर एक मतदाता तक पहुंचने में सक्षम है. चुनाव जीतने के लिए पेज प्रेसिडेंट-पेज कमेटी बीजेपी का अहम हिस्सा है. इन सभी फैक्टर्स का इस्तेमाल बीजेपी पिछले छह महीने से ज्यादा समय से कर रही थी. बीजेपी ने 26 सीटें पांच लाख के अंतर से जीतने का पूरा ब्लूप्रिंट बनाया.

खास बात यह है कि दो महीने पहले कांग्रेस को चुनाव लड़ने के लिए कोई उम्मीदवार नहीं मिल पाया था. लेकिन क्षत्रिय आंदोलन के बाद हालात ऐसे बदले कि बीजेपी का एक भी मुद्दा मतदाताओं को आकर्षित नहीं कर सका. वहीं, बीजेपी ने ज्यादा वोट पाने के लिए काफी कोशिशें कीं, लेकिन बूथ मैनेजमेंट काम नहीं आया.

पेज अध्यक्ष- पेज कमेटी कागज पर ही रह गई। बीजेपी की माइक्रो-प्लानिंग पर सवाल उठने का कारण यह है कि गुजरात में पिछले दस वर्षों में सबसे कम मतदान हुआ है। चौंकाने वाली बात यह है कि दो करोड़ मतदाताओं ने वोट देने से परहेज किया है. ऐसी नीरसता मतदाताओं के लिए चिंता का विषय बन गई है। यहां तक ​​कि बीजेपी का चुनावी खाका भी नाम मात्र का था. इस प्रकार कम मतदान के कारण भाजपा का चुनाव प्रबंधन कमजोर साबित हुआ है।

link 1

link 2


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *