महात्मा गांधी नर्सिंग स्कूल के विद्यार्थियों ने बस सुविधा की मांग को लेकर निकाली रैली, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

महात्मा गांधी नर्सिंग स्कूल के विद्यार्थियों ने बस सुविधा की मांग को लेकर निकाली रैली, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Spread the love

जोधपुर, राजस्थान: महात्मा गांधी नर्सिंग स्कूल के विद्यार्थियों ने अपनी सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखते हुए आज बस सेवा की मांग को लेकर एक रैली निकाली। यह रैली महात्मा गांधी चिकित्सालय से शुरू होकर कलेक्टर कार्यालय तक पहुंची। प्रदर्शन के दौरान विद्यार्थियों के साथ राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन, जोधपुर शहर के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।

प्रदर्शन का उद्देश्य और मांगें
महात्मा गांधी नर्सिंग स्कूल के विद्यार्थियों ने यह प्रदर्शन इसलिए किया क्योंकि उनके स्कूल में बस की कोई सुविधा नहीं है, जिसके चलते उन्हें दिन-रात अलग-अलग अस्पतालों में प्रशिक्षण के लिए जाना पड़ता है। खासकर महिला विद्यार्थियों के लिए यह सुरक्षा का गंभीर मुद्दा बन चुका है।नर्सिंग विद्यार्थियों ने बताया कि इंडियन नर्सिंग काउंसिल (INC) के दिशानिर्देशों के अनुसार नर्सिंग स्कूलों में बस सेवा अनिवार्य है, लेकिन उनके स्कूल में यह सुविधा उपलब्ध नहीं है। विद्यार्थियों ने यह भी बताया कि अस्पतालों में विभिन्न शिफ्टों में काम करने के चलते उन्हें अलग-अलग समय पर यात्रा करनी पड़ती है, जो उनकी सुरक्षा के लिए जोखिम भरा है।

ज्ञापन सौंपा गया
रैली के अंत में नर्सिंग विद्यार्थियों ने चिकित्सा मंत्री के नाम एक ज्ञापन कलेक्टर कार्यालय में सौंपा। इस ज्ञापन में महात्मा गांधी नर्सिंग स्कूल के लिए तत्काल बस सेवा की मांग की गई है। राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन के अध्यक्ष विजेंद्र सिंह मेड़तिया और जगदीश जाट ने इस ज्ञापन को समर्थन देते हुए बताया कि महात्मा गांधी चिकित्सालय के अधीक्षक द्वारा उप शासन सचिव चिकित्सा विभाग को इस संबंध में पत्र भेजा जा चुका है, जिसमें बस सेवा के लिए मद स्वीकृति की मांग की गई है। अध्यक्ष जगदीश जाट ने कहा, “जब तक बस सेवा की स्थायी व्यवस्था नहीं होती, तब तक वैकल्पिक व्यवस्था की जाए ताकि विद्यार्थियों को परेशानी का सामना न करना पड़े।”

प्रशासन का आश्वासन
रैली और ज्ञापन के बाद कलेक्टर कार्यालय के प्रतिनिधि ने विद्यार्थियों को आश्वासन दिया कि इस मुद्दे पर एक बैठक जल्द ही आयोजित की जाएगी। इसमें वैकल्पिक व्यवस्था और स्थायी समाधान के लिए चर्चा की जाएगी। उन्होंने भरोसा दिलाया कि विद्यार्थियों की समस्याओं को गंभीरता से लिया जाएगा और जल्द ही इसका समाधान किया जाएगा।

इस रैली और प्रदर्शन में राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन के साथ-साथ महात्मा गांधी नर्सिंग स्कूल के सैकड़ों विद्यार्थी शामिल हुए। विद्यार्थियों ने प्रशासन से अपनी मांग पूरी होने तक संघर्ष जारी रखने का संकल्प लिया।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *