लालकुआं से मुंबई के लिए मिली ट्रेन की सौगात, सीएम ने वर्चुअल से दिखाई हरी झंडी

लालकुआं से मुंबई के लिए मिली ट्रेन की सौगात, सीएम ने वर्चुअल से दिखाई हरी झंडी

Spread the love

हल्द्वानी,उत्तराखंड – रेलवे मंत्रालय ने उत्तराखंड को एक बार फिर से एक ट्रेन की सौगात दी है लालकुआं से मुंबई ( बांद्रा टर्मिनस) को चलने वाले साप्ताहिक ट्रेन का उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया. सोमवार को ट्रेन का उद्घाटन के दौरान लालकुआं रेलवे स्टेशन पर एक भव्य कार्यक्रम किया गया जहां पूर्व केंद्रीय मंत्री नैनीताल सांसद अजय भट्ट और लालकुआं विधायक मोहन बिष्ट ने ट्रेन को झंडी दिखाकर रवाना किया।

सांसद अजय भट्ट ने बताया कि कुमाऊं वासियों के लिए नई ट्रेन की सौगात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी व केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिला है कुमाऊं मंडल से मुंबई के लिए एक और नई ट्रेन सेवा संचालित हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि इस ट्रेन से न सिर्फ बाहरी राज्यों से उत्तराखंड में पर्यटक आएगा बल्कि उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्र के लोगों को लंबी दूरी की ट्रेन मिली हैं और इस ट्रेन से मुंबई और गुजरात में रहने वाले प्रवासी उत्तराखंडियो को भी फायदा मिलेगा. ट्रेन के संचालन हो जाने से कुमाऊं मंडल का सीधा संपर्क माया नगरी मुंबई से जुड़ जाएगा जिससे उत्तराखंड में पर्यटन के साथ-साथ फिल्म के क्षेत्र में भी अपार संभावना रहेगी।

इधर डीआरएम रेखा यादव ने कि इस ट्रेन से उत्तराखण्ड को आने जाने वाले बहुत सौलिहत मिलेगी तथा बम्बई जैसे महानगरी भी लोग जा सकते हैं उन्होंने कहा कि दिल्ली की सवारी की बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि जल्द अन्य क्षेत्रों के लिए भी रेल बढ़ाई जाएगी। ट्रेन का शेड्यूल-ट्रेन नंबर 22544 लालकुआं बांद्रा टर्मिनस साप्ताहिक सुपरफास्ट लाल कुआं से हर सप्ताह सोमवार सुबह 7:45 पर रवाना होगी।

यह भी पढ़ें- रामलीला मैदान मे भारत विकास परिषद ने एक दिवसीय उमंग मेले का किया आयोजन

इसके बाद यह ट्रेन शाम को 7:30 बजे कोटा पहुंचेगी. इसके साथ ही अगले दिन मंगलवार सुबह 8:30 पर बांद्रा टर्मिनस पहुंच जाएगी. वापसी में ट्रेन नंबर 22543 मंगलवार सुबह 11 बजे बांद्रा टर्मिनस रवाना होगी. देर रात 12:30 पर कोटा पहुंचेगी अगले दिन बुधवार दोपहर 1:15 पर लाल कुआं जंक्शन पहुंचेगी।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *