यात्री प्रतीक्षालय की स्थिति गंभीर, सफाई के प्रति कि जा रही है लापरवाही

यात्री प्रतीक्षालय की स्थिति गंभीर, सफाई के प्रति कि जा रही है लापरवाही

Spread the love

छुरिया, छत्तीसगढ़- नगर पंचायत द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए बनवाए गए यात्री प्रतीक्षालय का हाल अब बेहद खराब हो चुका है। पार्षदों ने यात्रियों के ध्यान रखते हुए प्रतीक्षालय का निर्माण कराया था, लेकिन अब यह स्थान गंदगी और अव्यवस्था का शिकार हो गया है।

प्रतीक्षालय के चारों ओर गुटखा और पाउच की पीक के कारण जगह पर गंदगी का अंबार लगा हुआ है। लोगों की लापरवाही और जागरूकता की कमी के चलते यह स्थान न केवल अस्वच्छ हो गया है, बल्कि इसका उपयोग करने वाले यात्रियों, विशेषकर महिलाओं, के लिए भी असुविधाजनक बन गया है।

शाम होते ही प्रतीक्षालय में शराब की बोतलें, डिस्पोजल गिलास और अन्य कचरा बिखर जाता है, जिससे स्थिति और भी गंभीर हो जाती है। नगर पंचायत के कर्मचारियों की सफाई की जिम्मेदारी है, लेकिन आम जनता की भी इस मामले में भूमिका होनी चाहिए। प्रतीक्षालय का इस्तेमाल करने वाले यात्रियों को चाहिए कि वे इस स्थान को साफ-सुथरा रखने के लिए प्रयास करें।

यह भी पढ़ें- गौण खनिज के खनन से पुराडा गांव में बढ़ी समस्या, ग्रामीणों में दहशत

स्थानीय निवासियों ने प्रशासन से अपील की है कि वे इस स्थिति का संज्ञान लें और उचित कदम उठाएं ताकि प्रतीक्षालय की सफाई और व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके। अगर इसी तरह की लापरवाही जारी रही, तो यात्रियों को और अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *